दिल का दौरा पड़ने से मशहूर अभिनेता ओम पुरी का निधन

0
218

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता ओम पुरी का दिल का दौरा पड़ने से आज निधन हो गया है. ओम पुरी 66 साल के थे.  ओम पुरी हिन्दी फिल्मों के एक प्रसिद्ध अभिनेता थे जिनका जन्म 18 अक्टूबर 1950 में हरियाणा के अम्बाला शहर में हुआ। यह खबर प्रकाश में आने के बाद फैंस के बीच शोक की लहर दौड़ पड़ी.

सन 1993 में ओम पुरी की शादी नंदिता पुरी से हुई थी लेकिन 2013 में ये दोनों अलग हो गए थे. ओम पुरी का एक बेटा है जिसका नाम इशान है.

ओम पुरी ने बॉलीवुड के अलावा ब्रिटिश तथा अमेरिकी सिनेमा में भी योगदान दिया। वे पद्मश्री पुरस्कार विजेता भी थे, जोकि भारत के नागरिक पुरस्कारों के क्रमानुसार चौथा पुरस्कार है. ओम पुरी ने अपने फ़िल्मी सफर की शुरुआत मराठी नाटक पर आधारित फिल्म घासीराम कोतवाल’ से की थी. वर्ष 1980 में रिलीज फिल्म आक्रोश ओम पुरी के सिने करियर की पहली हिट फिल्म साबित हुई.

पुरी के निधन की खबर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है. पीएमओ ने ट्वीट कर कहा कि पीएम मोदी ने पुरी के नि धन पर शोक जताया है और उनके थियेटर और फिल्मों को याद किया.

शबाना आजमी ने कहा – उनके घर जा रही हूं और ये दुखद है. कई साल की दोस्ती है और ओम पुरी का यूं अचानक चले जाना बहुत चुभ रहा है. मैं अभी कुछ कहने की स्थिति में नहीं हूं. एक साल से उनसे बस फोन पर ही बातचीत होती थी. अभी उनके घर जा रही हूं.

 

loading...