दो दिवसीय गुजरात दौरे पर पीएम मोदी

0
125

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर होंगे और इसी दौरान प्रधानमंत्री आठवें वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट और इससे जुडे पहले अंतर्राष्ट्रीय नोबल विजेता संगोष्ठी सह कार्यशाला और कई कार्यक्रमों के अलावा गांधीनगर रेलवे स्टेशन के आधुनिक भवन का भूमिपूजन भी करेंगे साथ ही साथ देश विदेश के 50 से अधिक अग्रणी कंपनियों के अधिकारियों के साथ ग्लोबल सीईओ समिट में भी सम्मिलित भी होंगे।

13 जनवरी तक आयोजित द्विवर्षीय ग्लोबल गुजरात समिट के लिए रूस, जापान, आस्ट्रेलिया फ्रांस, सिंगापुर, यूके, संयुक्त अरब अमीरात, डेनमार्क, कनाडा समेत 12 भागीदार देश तथा आठ भागीदार संगठन है. इस दौरान कई सेमिनार और अन्य आयोजन भी किए जाएंगे. इस दौरान खरबों रूपये के निवेश समझौते होने की भी उम्मीद है. पूरे आयेाजन के लिए सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं.

loading...

गुजरात प्रांत के मुख्य सचिव जे.एन. सिंह ने इस बात की जानकारी दी, और साथ ही यह भी बताया कि मोदी जी वहीं हेलीपैड प्रदर्शनी मैदान में ग्लोबल ट्रेड शो का उद्घाटन करेंगे जिसमें 14 अलग-अलग थीम पर 1500 स्टॉल स्थापित किए गए हैं. उसके बाद वह भारतीय वायु सेना की ओर से आयोजित सूर्य किरण एयर शो का भी अवलोकन करेंगे तथा इसके बाद गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक सिटी यानी गिफ्ट सिटी में बीएसई के पहले अंतर्राष्ट्रीय स्टॉक एक्सचेंज का भी उद्घाटन करेंगे जो कि दुनिया का सबसे तेज एक्सचेंज होगा. शाम को वह अहमदाबाद के सायंस सिटी में नोबल पुरस्कार विजेताओ की सवा माह तक चलने वाली संगोष्ठी सह प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे.वाइब्रेंट गुजरात समिट के हिस्से के तौर पर आयोजित इस संगोष्ठी सह प्रदर्शनी में कुल नौ पूर्व नोबल विजेता भाग लेंगे.

10 जनवरी को प्रधानमंत्री वाइब्रैंट गुजरात 2017 का गांधीनगर के महात्मा मंदिर में विधिवत उद्घाटन करेंगे. और शाम को वह ग्लोबल सीईओ समिट में शिरकत करेंगे और फिर वापिस नई दिल्ली लौट जाएंगे.

 

loading...