बदलते मौसम में बदले अपना लुक

0
192

अपने फेस की खूबसूरती को कायम रखना कौन नहीं चाहता और मौसम के बदलने के साथ ही उसमें फर्क महसूस किया जा सकता है, इसलिए जरूरी है कि यह बदलाव दूसरों को पता ना लग पाए। इसकी शुरूआत करें एक अच्छे मॉइpराइजर के साथ अपने चेहरे को साफ करके। ध्यान रहे कि मॉइpराइजर ऎसा होना चाहिए,जिसकी नमी आपकी स्किन टोन के हिसाब से फाउंडेशन का चुनाव कर उसे धीरे-धीरे अपने चेहरे पर एक साफ ब्रश का इस्तेमाल कर लगाएं। काले-घेरों, धब्बों और स्पॉट्स पर थोडा ज्यादा फाउंडेशन लगाएं, जिससे कि वे छुप जाएं, पर यह ध्यान रहे कि जरूरत से ज्यादा भी ना हो जाए।

eye-makeup-tips-change-your-look1आंखें
आंखों को उनकी चमक देने के लिए सबसे पहले एक सफेद आईलाइनर लेकर आंखों के भीतरी कोनों पर लगाएं। उसके बाद सफेद या फिर बेज रंग की आई-शैडो का चमकदार शेड लें और उसे अपवनी पलकों पर ध्यानपूर्वक लगाएं। अपनी आंखों के नीचे भी वही कलर यूज करें। यह आपकी आंखों के लिए एक चमकदार बेस तैयार करेगा और अंदरूनी कानों पर बेज रंग की आई शेडो से एक हल्का सा टच भी और आखिर मे अपनी ऊपरी और निचली पलकों पर 1-1 कर मस्कारा लगाएं। इस मौसम में पारंपरिक धुंधले ग्रे शेडके ऊपर मिड-नाईट ब्लू ले आया है एक नया मोड और साथ ही रात जैसे गहरे रंग आपकी आंखों की सफेद चमक को और बढा देंगे।
large-lips-appear-thinnerहोंठ
एक परिपूर्ण मेकअप में होंठ की चमक भी एक अहम् भूमिका निभाती है और कहीं यह अधूरी ना रह जाए, इसका भ्ीा खास ध्यान रखा जाना चाहिए। होंठों के लिए लिप्सटिक या फिर लिप ग्लॉस का रंग भी स्किन के रंग के हिसाब से चुनना बहुत फायदेमंद होता है। इस मौसम मेंगोरी स्किन बालों के लिए ऑरेंज रंग बहुत ठीक रहेगा। वहीं दसूरी ओर गहरे रंग की स्किन के साथ गहरा लाल या ब्राउन रंग ही चलेगा। हमेशा लगाते वक्त पहले पेंसिल से बाहरी लाइन कर लें और हमेशा ऎसी ही चीजें चुनें, जिनमें पारदर्शिता ना हो ।

loading...