बालों की समस्या से बचना हैं तो अपनायें प्याज

0
83

भले ही आपकों प्याज खाने में ज्यादा पसंद ना हो लेकिन लेकिन प्याज आपके बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है। चाहे पुरुष हो या महिला, खूबसूरत बालों का सपना तो हर कोई देखता हैं। हर कोई चाहता है कि उसके बाल चमके। लेकिन आज कल के बिजी शेडूयल में अधिकंाश लोगों के लिए यह मुमकिन नही है कि वो अपने बालों का ध्यान रख सकें। व्यस्त दिनचर्या के चलते लोगों के लिए बालों का ख्याल रखना नामुमकिन होता जा रहा है। इसी कारण से बालों का झड़ना, सफेद होना, रूसी आदि की समस्या हो रही हैं।

hair-loss-treatment1

loading...

अगर आप भी बालों की इन समस्याओं से परेशान हैं, तो प्याज आपके लिए एक वरदान साबित हो सकता है। प्याज का रस आपके बालों को झड़ने, असमय सफेदी रुसी होने से रोकता हैं। और सभी समस्याओं को दूर करता है। प्याज में सल्फर पाया जाता है, जो बालों के लिए बहुत उपयोगी होता है।

बालों को झड़ने से रोकता है, गंजापन दूर और बालों को घना बनाता है –

1.तीन से पांच प्याज को पीस लें। इस पेस्ट को निचोड़कर इसका रस निकाल लें। रस को अपने बालों पर लगाएं। आधे घंटे बाद बालों को शैम्पू से धो लें। ऐसा हफ्ते में दो बार करें। कुछ समय बाद आपको असर दिखाई देगा।

onion_1479271595
2.एक चैथाई प्याज के रस में दो चम्मच शहद मिलाएं और सिर पर मसाज करते हुए इसे लगाएं। फिर बालों को धो लें। इस क्रिया को भी हफ्ते में तीन बार करें।

maxresdefault
3.प्याज के गूदे में बियर और नारियल का तेल मिलाकर बालों में लगा लें। इस मिश्रण को करीब एक घंटे तक बालों में लगाएं और फिर शैम्पू कर लें। इससे बाल घनें तो होंगे ही साथ में चमक भी उठेंगे।

loading...