आपकी लैदर जैकेट लगेगी नई जैसी

0
153

सर्दियों में हैंडसम हंक दिखना हो तो बस आपको पहनना होगी एक सेक्सी सी लैदर जैकेट. चाहे जितनी ठंड हो एक लैदर जैकेट आपके विंटर लुक को कंपलीट कर देती है. यह एक ऐसा आउटफिट जिसके बिना हर मर्द का विंटर वार्डरोब अधूरा है. चाहे कैजुअल डे आउट है या फिर पार्ट में अपनी प्रेजेंस से चार-चांद लगाना हो लेदर जैकेट एक बेस्ट ऑप्शन है. लेकिन मल्टीपरपस आउटफिट का ख्याल रखना भी बहुत जरूरी है. अगर आप इस जैकेट का ध्यान नहीं रखेंगे तो यह जल्दी ही अपनी चमक खो सकती है साथ ही जल्दी खराब भी हो सकती है.

सूरज की रोशनी से रखें दूर- हर तरह के लेदर प्रॉडक्ट के लिए सूरज की रोशनी बहुत नुकसानदायक होती है. धूप के सीधे संपर्क में आने से लेदर न सिर्फ फेड होता है बल्कि डायरेक्ट सनलाइट से लेदर में मौजूद मॉइश्चर और नैचुरल ऑयल भी खत्म हो जाता है. जिससे धीरे-धीरे जै-+केट में क्रैक आने लगता है.

loading...

प्लास्टिक बैग में न रखें लैदर जैकेट- अगर आप लैदर जैकेट को खुली हवा में रखेंगे तो वो ज्यादा समय तक चलती है. हम चीजों को संभाल कर रखने के चक्कर में उन्हें पैक कर के रख देते हैं लेकिन लैदर जैकेट के साथ उल्टा है. अगर आप लैदर जैकेट की चमक बनाए रखना चाहते हैं तो आप उसे खुली हवा में सांस लेने दें.

लैदर जैकेट को पॉलिश करें- जैसे आप अपने जूतों को पॉलिश करते हैं उसी तरह से आप अपनी जैकेट को भी पॉलिश कर सकते हैं. लेकिन इसके लिए आप शू-पॉलिश का इस्तेमाल न करें. लैदर जैकेट के लिए अलग से एक पॉलिश आती है जिसे आप ऑकेजनली अपनी जैकेट में लगा कर फिर से नया जैसा बना सकते हैं.

कंडीशनर लगाएं- कंडीशनर लगाने आपकी लैदर जैकेट तो नई लगती ही है साथ ही यह लैदर को लॉन्ग लास्टिंग भी बना देता है. लेकिन आपकी जैकेट के लिए आपको कंडीशनर भी खास ही चुनना पड़ेगा. इससे आपकी जैकेट में जरूरी तत्वों की पूर्ति भी हो जाएगी.

सफाई के लिए गीले कपड़े का करें इस्तेमाल- सर्दियों के समय लैदर में कुछ नमक सा जमा होने लगता है. ऐसे में उसे साफ करने के लिए आप गीले कपड़े का इस्तेमाल करें. और फिर उसे रूम टेंपरेचर में ही सूखने के लिए डाल दें.

loading...