अहमद बुखारी ने साधा सपा पर निशाना, बोले समाजवादी पार्टी ने मुसलमानों को धोखा दिया

0
104

दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने कहा है कि समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में सत्ता में रहते मुसलमानों को धोखा दिया है, इसलिए अभी वक़्त है कि मुस्लिम समुदाय सपा को वोट देने के बजाय किसी अन्य पार्टी को अपना मत देने के विकल्प पर विचार करे।

हालाँकि बुखारी ने साल 2012 के विधान सभा चुनावों में इसी पार्टी को खुलकर समर्थन किया था और मुलायम सिंह के साथ मंच भी साझा किया था। उन्होंने कहा कि सपा ने केंद्र में भाजपा की सरकार बनाने में मदद की। इसके पश्चात मुलायम सिंह परिवार के मात्र पांच सांसद ही लोकसभा पहुँच सके।

loading...

इतना ही नही अहमद बुखारी ने कहा कि सपा ने साल 2012 में मुस्लिमों के लिए अपने चुनावी घोषणा पत्र में मुस्लिमों के लिए आरक्षण, उर्दू मीडियम स्कूल खोलने और पुलिस में मुस्लिमों की भर्ती जैसे वादे किये थे जिनको पूर्ण करने में वह विफल रही है।

इस पार्टी ने सत्ता में रहते मुसलामानों के लिए कुछ भी नहीं किया है, ऐसे में मुसलमान आने वाले चुनावों में इसको सबक सिखाये इन चुनावों से पहले मुलायम सिंह ने समर्थन करने की मांग की थी। उस समय समुदाय के लिए 18% आरक्षण सहित कई मांगों को रखा थाजिनको पूरा करने का मुलायम सिंह ने वादा किया था लेकिन यह सरकार तो मुसलमानों के भी बुनियादी अधिकारों की रक्षा करने में भी नाकाम रही है।

loading...