उत्तर प्रदेश में करेंगे ओवैसी मुस्लिम वोटरों की रहनुमाई

0
85
ASADUDDIN OWAISI MP FROM HYDRABAD TALKING TO MEDIA ON YESTERDAY RAHUL GANDHI COMMENTS ON BABRI MASJID DEMOLATION ,AT PARLIAMENT HOUSE IN CAPITAL ON TUESDAY,PHOTO/RAVI BATRA 20-03-07 *** Local Caption *** "ASADUDDIN OWAISI MP FROM HYDRABAD TALKING TO MEDIA ON YESTERDAY RAHUL GANDHI COMMENTS ON BABRI MASJID DEMOLATION ,AT PARLIAMENT HOUSE IN CAPITAL ON TUESDAY,PHOTO/RAVI BATRA 20-03-07"

उत्तर प्रदेश में मुस्लिम वोटों पर मुख्य तौर पर सपा-बसपा और कांग्रेस का दावा रहता है, पर अब असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम, जनता दल यू समेत कई छोटी पार्टियों की नजर भी इस पर है।

पीस पार्टी ने तो पिछले विधानसभा चुनाव में इन वोटों को एकजुट करने का दांव भी चला था, लेकिन वह नाकाम रही। सियासी समर नजदीक देख सबसे पहले सपा ने मुसलमानों की ओर आरक्षण का दांव फेंका है।

loading...

इसी के मध्यनज़र बड़ी तादाद में मुस्लिम चेहरों को चुनाव मैदान में उतार कर बसपा भी दांव चल रही है। पिछले कुछ समय से रणनीति के तहत बसपा ने भाजपा को हमले का मुख्य निशाना बनाया है। कांग्रेस की नजर भी अल्पसंख्यक वोटों पर है

ओवैसी प्रदेश के कई दौरे कर चुके हैं। रमजान में रोजा इफ्तार कार्यक्रमों के जरिये वह अपनी सक्रियता और बढ़ाएंगे। जद यू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने भी यूपी में अपना आधार बनाने के लिए भागदौड़ शुरू कर दी है। साफ लग रहा है कि मुस्लिम वोटों के लिए राजनीतिक दलों के बीच खूब मारामारी होगी।

राजनीति शास्त्री भी कहते हैं कि यूपी में मुस्लिम वोटों के बंटने की संभावना के बावजूद मौजूदा हालात में भाजपा लाभ की स्थिति में नहीं दिख रही। भाजपा यहां तभी गेनर हो सकती है जब लोगों की भावनाओं को भड़काने में कामयाब हो जाए।

loading...