बरखा दत्त और रवीश कुमार के ट्विटर अकाउंट हैक संबंध में मामला दर्ज

0
59

पत्रकार बरखा दत्त और रवीश कुमार के ट्विटर एवं ईमेल अकाउंट हैक किये जाने का मामला पुलिस तक पहुंच चुका है। इन दोनों के ट्विटर अकाउंट को हैक करने वाला लीजन नाम का यह हैकर समूह इससे पहले राहुल गांधी और विजय माल्या के अकाउंट भी हैक कर चुका है। इस समूह ने बरखा और रवीश कुमार के ट्वीटर अकाउंट को कथित तौर पर हैक कर लिया था।

imgravish-kumar-barkha-duttशक है कि यही समूह कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के ट्विटर एवं ईमेल अकाउंट को हैक करने में शामिल था। इस संबंध में कल शिकायत मिलने के बाद दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने मामले में जांच शुरू की है। ट्विटर अकाउंट हैक होने के बाद रवीश ने अपने ब्लॉग पर कहा कि यह कायराना हरकत है। रवीश ने आरोप लगाया कि एक राजनीतिक संगठन के अंदर के कुछ लोग इस तरह के कृत्य में शामिल हैं। उन्होंने संदेह जताया कि क्या कभी दोषियों की पहचान और गिरफ्तारी हो सकेगी। उन्होंने कहा कि उनके जैसे पत्रकार का अकाउंट हैक करने वाले को पकड़ने के लिए कौन कष्ट उठाएगा जबकि अभी तक राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट हैक करने वालों के बारे में अभी तक पता नहीं चल सका है।

loading...

cyber-hacking_c201e85e-c16e-11e6-8728-207aa32e9ca3
गौरतलब है कि 10 दिसंबर की देर रात वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त और रवीश कुमार का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया था। हैकर ने दोनों के अकाउंट से कई आपत्तिजनक ट्वीट किया। बाद में इन्हें हटा दिया गया। बरखा दत्त के ट्विटर से हैकर ने उनके ईमेल, पासवर्ड समेत करीब 1.5जीबी जानकारी शेयर कर दी थी।

loading...