30 टीएमसी सांसद गिरफ्तार

0
184

रोज वैली चिट फंड मामले में अपनी पार्टी के साथी सुदीप बंधोपाध्याय और तापस पॉल की गिरफ्तारी के विरोध में प्रधानमंत्री आवास की ओर फिर मार्च निकालने का प्रयास कर रहे तृणमूल कांग्रेस के करीब 30 सांसदों को आज पुलिस ने हिरासत में ले लिया. मार्च निकालने का प्रयास कर रहे तृणमूल सांसद सरकार पर बदले की राजनीति करने का आरोप लगा रहे थे और ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ का नारा लगा रहे थे.  उन्हें मंदिर मार्ग थाना ले जाया गया.

तृणमूल के मुताबिक पुलिस ने उसके सांसदों को उस समय हिरासत में लिया जब वे लोक कल्याण मार्र्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास की ओर जा रहे थे. तृणमूल सांसदों ने कल भी विरोध मार्च निकाला था. तब, उन्हें तुगलक रोड थाना में करीब 3 घंटे हिरासत में रखा गया था.

रोज वैली चिटफंड घोटाले में शामिल टीएमसी सांसद सुदीप बंदोपाध्याय को मंगलवार को सीबीआई ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था. बुधवार को सुदीप बंदोपाध्याय को कोर्ट ने 6 दिनों की सीबीआई रिमांड पर भेजा दिया है.

सुदीप की गिरफ्तारी पर तृणमूल कांग्रेस बुरी तरह से भड़क गई. तृणमूल कार्यकत्र्ताओं ने कोलकाता में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष की कार पर हमला किया, जबकि प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर भी पथराव किया. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर जमकर हमला किया था.

loading...