किफायती दामों में लान्च हुआ Moto M

0
63

आखिरकार भारत में मोटोरोला ने फुल मेटल बॉडी वाला अपना पहला बजट स्मार्टफोन Moto M  लॉन्च कर दिया है। इसे मुंबई के एक समारोह में लॉन्च किया गया जहां बॉलीवुड की अभिनेत्री परीनीती चोपड़ा  भी मौजूद थीं। इसकी शुरुआती कीमत 15,999 रुपये है। इसके दो वैरिएंट हैं, एक में 3जीबी रैम के साथ 32जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है जबकि दूसरे में 4जीबी रैम के साथ 64जीबी की इंटरनल मेमोरी है. 4जीबी वाले वैरिएंट की कीमत 17999 रुपये है।

loading...

imgmotorola-logo

इसके साथ हर साथ मोटोरोला ने कई ऑफर भी पेश किए हैं। फ्लिपकार्ट से सिटी बैंक के क्रेडिट कार्ड से इसे खरीदने पर 1000 रुपये की छूट मिलेगी। इसके अलावा पुराने स्मार्टफोन को बदलकर इसपर 2000 रुपये तक की छूट भी ली जा सकती है।

अगर Moto M के साथ आप Pulse 2 हेडसेट लेंगे तो सिर्फ 499 रुपये में दिया जाएगा, जबकि बाज़ार में इसकी कीमत 1000 रुपये है। इस स्मार्टफोन के बैक में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है, यानी यह पहली बार है जब कंपनी ने रियर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया है। इससे पहले के हैन्डसेट्स में फिंगरप्रिंट सेंसर फ्रंट में देती थी। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर चलता है, लेकिन आने वाले दिनों में इसमें । Android N का अपडेट भी मिलेगा।

5.5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन की स्क्रीन 2.5 कर्व्ड है। इसमें मीडिया टेक हीलियो P15 प्रोसेसर और 4 GB रैम के साथ 64 GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है। मोटोरोला ने Moto E3 Power में भी मीडियाटेक प्रोसेसर दिया गया है, क्योंकि आमतौर पर इसमें क्वॉल्कॉम के ही प्रोसेसर दिए जाते रहे हैं। माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसकी मेमोरी को बढ़ा कर 256 GB तक किया जा सकता हैं।

motomfinal1024_1481618149_749x421

फोटोग्राफी के लिए इसमें डुअल टोन एलईडी फ्लैश और फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस के साथ 16 मेगापिक्सल क्वालिटी का रियर कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा हैं। इसकी बैटरी 3,050 mAh की है जिसमें टर्बो चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया गया है।

यह फोन वॉटर और डस्ट रेजिस्टेंड भी है और बेहतर साउंड क्वॉलिटी के लिए इसमें डॉल्बी ऑडियो सपोर्ट भी दिया गया हैं इसमें हाईब्रिड डुअल सिम का सपोर्ट है यानी एक स्लॉट में सिम जबकि दूसरे में मेमोरी कार्ड लगा सकते हैं।

 

loading...